Wednesday, September 16, 2009

राज एक्सप्रेस, भोपाल : कई लोग गए और आए

राज एक्सप्रेस, भोपाल में पिछले चार सालों से अपनी सेवाएं दे रहे और वर्तमान में स्टेट न्यूज कोऑडीनेटर धर्मेंद्र वर्मा ने राज एक्सप्रेस को छोड़ने का मन बना लिया है। इसके तहत उन्होंने प्रबंधन को 45 दिन का नोटिस दे दिया है। पता चला है कि धर्मेंद्र अपनी खुद की एक पत्रिका लांच करने जा रहे हैं। एक अन्य जानकारी के मुताबिक विश्वेश्वर शर्मा ने राज एक्सप्रेस में स्टेट न्यूज कोऑर्डिनेटर के पद पर ज्वाइन कर लिया। श्री शर्मा इससे पहले भोपाल से प्रकाशित सांध्य दैनिक फाइन टाइम्स में संपादक के तौर पर पदस्थ थे। राज एक्सप्रेस में इंदौर रीजनल डेस्क के संपादकीय सहयोगी अमित माथुर ने राज को अलविदा कह दिया है। उन्होंने अपनी नई पारी पत्रिका इंदौर से शुरू कर दी है।
इसी डेस्क पर कार्यरत शैलेष साहू ने भी राज एक्सप्रेस से नमस्ते बोल दिया है। उनका अगला पड़ाव मालूम नहीं हो पाया है। राज एक्सप्रेस में ग्वालियर रीजनल डेस्क पर कार्यरत गणेश मिश्रा, इंदौर रीजनल डेस्क पर कार्यरत संदीप राजावत और आर16 में कार्यरत धीरज राय ने राज एक्सप्रेस को बाय बोल दिया है। इन तीनों ने दैनिक भास्कर भोपाल में रिपोर्टर के तौर पर ज्वाइन कर लिया है। राज एक्सप्रेस में जबलपुर रीजनल में एडीशन इंचार्ज वासुदेव शर्मा का तबादला प्रबंधन ने नरसिंहपुर ब्यूरो चीफ के तौर पर कर दिया है।

1 comment:

अमिताभ श्रीवास्तव said...

छोडना-जाना-आना लगा रहता है। यह इंसानी फितरत है। नैसर्गिक जरूरत है। राज एक्सप्रेस को इससे निश्चित ही फर्क़ पडा होगा। अच्छा या बुरा, उसका प्रबन्धन जाने, किंतु आजकल कर्मचारियों को जिस तरह से खरीदने की मनोव्रत्ती बन गई है, और उसे अपना गुलाम समझने की जो भूल प्रबन्धन करता है यह उसीका नतीज़ा है कि पत्रकार स्थिर नहीं हो पाते। कभी कभी पत्रकार भी अपनी आय को देखते हुए ऐसे फैसले लेते हैं। जो भी हो, मैं उन तमाम पत्रकारों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

हर तारीख पर नज़र

हमेशा रहो समय के साथ

तारीखों में रहता है इतिहास