Saturday, September 05, 2009

राज एक्सप्रेस में बड़े बदलाव

रवींद्र जैन भोपाल पहुंचे
राज एक्सप्रेस, इंदौर का स्थानीय संपादक गीत दीक्षित को बनाए जाने के बाद अब तक आरई के रूप में काम देख रहे रवींद्र जैन का तबादला राज एक्सप्रेस, भोपाल के स्टेट ब्यूरो के हेड के रूप में किए जाने की सूचना मिली है। एक अन्य सूचना के मुताबिक राज एक्सप्रेस, ग्वालियर के स्थानीय संपादक चंदा वार्गल ने इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह नए आरई बने हैं विजय शुक्ला जो अभी तक राज एक्सप्रेस के भोपाल ब्यूरो में रिपोर्टिंग करते थे।
गीत दीक्षित को नई जिम्मेदारी दी गई।
उन्हें राज एक्सप्रेस के इंदौर संस्करण का स्थानीय संपादक बना दिया गया है। गीत इससे पहले राज एक्स्प्रेस के लिए भोपाल में रहते हुए पोलिटिकल और एडमिनिस्ट्रेशन बीट के स्टेट हेड के रूप में कार्य कर रहे थे। गीत राज एक्सप्रेस, जबलपुर के स्थानीय संपादक भी रह चुके हैं। नवभारत के ग्रुप एडिटर के रूप में काम कर चुके गीत दैनिक स्वदेश, राष्ट्रीय हिंदी मेल, सांध्य मत भारत, दैनिक जागरण आदि अखबारों में काम कर चुके हैं। वे उमा भारती के मीडिया प्रभारी और सलाहकार भी रह चुके हैं।
दैनिक भास्कर, ग्वालियर के साथ कई पत्रकार जुड़ रहे हैं। राज एक्सप्रेस और देशबंधु, भोपाल में काम कर आशेंद्र सिंह ने भास्कर में काम शुरू कर दिया है। आशेन्द्र जीवाजी विश्वविद्यालय, ग्वालियर के पत्रकारिता विभाग में गेस्ट टीचर के रूप में छात्रों को पढ़ाते भी रहे हैं। आशेंद्र के अलावा संजय पाण्डेय और गरिमा श्रीवास्तव ने भी दैनिक भास्कर, ग्वालियर से अपनी नई पारी शरू की है। नवभारत, ग्वालियर से इस्तीफा देकर संजय बोहरे ग्वालियर में दैनिक भास्कर के साथ जुड़ गए हैं।
इंदौर में पीपुल्स समाचार जल्द
राजस्थान के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित समाचार पत्र समूह राजस्थान पत्रिका ने मध्य प्रदेश में उज्जैन संस्करण का प्रकाशन शुरू कर दिया है। उज्जैन संस्करण इंदौर के अधीन है। इंदौर से उज्जैन एडिशन प्रकाशित किया जा रहा है। यहां स्थानीय संपादक के रूप में सिद्धार्थ भट्टा को भेजा गया जो पहले राजस्थान पत्रिका, कोटा के प्रभारी थे। बाद में उनका तबादला जयपुर के लिए कर दिया गया था।
इंदौर में पीपुल्स समाचार जल्द ही लांच होने जा रहा है। इन दिनों इस अखबार की डमी छपने लगी है। पत्रिका, कोटा के चीफ सब एडिटर इशान अवस्थी के पीपुल्स समाचार, इंदौर में ज्वाइन करने की खबर है। पत्रिका, भोपाल के तेज बहादुर और पराग नाथू ने भी पीपुल्स का दामन थामा है।

No comments:

हर तारीख पर नज़र

हमेशा रहो समय के साथ

तारीखों में रहता है इतिहास